राष्ट्र के पुनर्निर्माण का सिपाही है भाजपा कार्यकर्ताः स्वतंत्रदेव सिंह

भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी एवं उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह 3 फरवरी को जिला कार्यालय शाजापुर में देवास-शाजापुर संसदीय क्षेत्र की वृहद बैठक में शामिल होंगे। इस अवसर पर संभागीय संगठन मंत्री प्रदीप जोशी, प्रदेश महामंत्री  मनोहर ऊंटवाल, प्रदेश मंत्री पंकज जोशी, लोकसभा संयोजक  रायसिंह सेंधवा सहित दोनों जिलों के पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे।
भोपाल/नागदा। हमारे कार्यकर्ता हमारी पूंजी हैं। हमारा कार्यकर्ता किसी का चेला या पट्ठा नहीं होता, वह राष्ट्र के पुनिर्निर्माण का सिपाही होता है। यह बात शनिवार को लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी एवं उत्तरप्रदेश सरकार के मंत्री श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने नागदा में आयोजित उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने विधानसभा चुनाव के बारे में पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से उनके अनुभव भी जाने। लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश प्रभारी श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने शनिवार को नागदा में उज्जैन लोकसभा क्षेत्र के पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में जिला पदाधिकारियों, मंडल अध्यक्षों एवं मोर्चा पदाधिकारियों ने भाग लिया। श्री सिंह ने उपस्थित पदाधिकारियों से विधानसभा चुनाव संबंधी उनके अनुभव जाने। इसके अलावा उन्होंने पदाधिकारियों को पार्टी के आगामी कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।
आज के कार्यकर्ता ही कल के अटलजी और कुशाभाऊ हैं
श्री सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज का बूथ अध्यक्ष एवं बूथ का कार्यकर्ता ही वास्तव में भाजपा है। आज का कार्यकर्ता ही कल का अटल बिहारी वाजपेयी और कुशभाऊ ठाकरे है। उन्होंने कहा कि संगठन को गढ़ने और उसके विस्तार में पं. दीनदयाल उपाध्याय, अटल जी, कुशाभाऊ ठाकरे जैसे नेताओं ने बहुत परिश्रम किया है। उन्हीं के त्याग से भाजपा आज इस स्तर तक पहुंची है। श्री सिंह ने कहा कि संगठन के लिए कार्यकर्ता निर्माण एक सतत चलने वाली प्रक्रिया है। वास्तव में हमारा कार्यकर्ता ही हमारी पूंजी है। उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकर्ता बिना किसी स्वार्थ के अपना व्यक्तिगत कार्य छोड़कर संगठन का कार्य करता है। ऐसे कार्यकर्ताओं का सम्मान करना ही हमारा संस्कार होना चाहिए।
राष्ट्रनिर्माण के लिए काम करें
लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री स्वतंत्रदेव सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रवाद को अपने अंदर जीवित रखते हुए राष्ट्रनिर्माण के लिए काम करना है। उन्होंने कहा कि एक मूक पशु होते हुए भी महाराणा प्रताप का घोड़ा चेतक भी राष्ट्रवाद को समझता और महसूस करता था। फिर हम तो इंसान हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के माध्यम से समाज को नेतृत्व और दिशा देने का कार्य वास्तव में एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता राष्ट्र के निर्माण का सिपाही है।
घर-घर ले जाना है कमल दीपक
पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को आगामी कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए श्री सिंह ने कहा कि 12 फरवरी से ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ अभियान के माध्यम से अपने बूथ में घर-घर तक पहुँचकर लोगों से संपर्क करना है। इसकी शुरुआत सर्वप्रथम अपने निवास पर पार्टी का ध्वज लगाकर करना है। उन्होंने कहा कि विधानसभा स्तर पर दोपहिया वाहन रैली निकालना है। 26 फरवरी को कमल दीपक घर-घर ले जाना है। कमल दीपक अभियान के अंतर्गत 26 फरवरी को क्षेत्र के लाभार्थी, बूथ के कार्यकर्ताओं एवं रहवासियों सहित सार्वजनिक स्थान पर एकत्रित होकर केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रसारित करना है।
जनता तीन राज्यों के चुनाव परिणामों से निराश
मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए लोकसभा चुनाव प्रभारी श्री स्वतंत्रदेवसिंह ने कहा कि तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव के जो परिणाम आए हैं, उससे जनता दुखी और निराश है। इसीलिए जनता ने आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को मत देने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने देश में सुरक्षा का ऐसा वातावरण बनाया है कि विगत 5 वर्षों में आतंकवादी गतिविधियां नियंत्रित रही हैं। उन्होंने केंद्र सरकार के अंतरिम बजट की चर्चा करते हुए कहा कि ये बजट गरीबों के कल्याण का बजट है। श्री सिंह ने कहा कि  किसानों के हित में सिर्फ भाजपा ही सोच सकती है, इसलिए अटल जी के समय किसानों को आर्थिक रूप से सुढ़्रद करने के लिए केंद्र सरकार ने केसीसी प्रारम्भ किया था। राम मंदिर के संबंध में श्री सिंह ने कहा कि हम संविधान का सम्मान करते हैं,  लेकिन राम मंदिर मामले में हम संत समाज के साथ हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)