मीडिया में अवसर : प्रयास कीजिये

मीडिया डायरी

पत्रकारों के लिए नौकरी का सुनहरा अवसर, करें आवेदन

देश के ट्रांसपोर्ट जगत की खबरें बताने वाले वेब पोर्टल ‘वॉयस ऑफ ट्रांसपोर्ट’ (Voice of Transport) को विभिन्न पदों पर कार्य करने के लिए मेहनती और इच्छुक पत्रकारों की आवश्यक्ता है। इसके तहत कैमरामैन (जिसके पास कैमरा हो), विडियो एडिटर, रिपोर्टर और एंकर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों के लिए फ्रेशर भी आवेदन कर सकते हैं। बताया जाता है कि न्यूज़ की अच्छी समझ रखने वालों और मेहनती लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी। इन पदों पर आवेदन के लिए इच्छुक आवेदक voiceoftransport@gmail.com अथवा ojha.kumar01@gmail.com पर अपना रिज्यूमे भेज सकते हैं।

पत्रकारों के लिए न्यूज चैनल में काम करने का अच्छा मौका

न्यूज चैनल में काम करने के इच्छुक पत्रकारों के लिए एक अच्छी खबर है। दरअसल, हैदराबाद से संचालित अंग्रेजी न्यूज चैनल India Ahead में असिस्टेंट प्रड्यूसर्स/पब्लिक रिलेशन ऑफिसर/एंकर्स पदों पर वैकेंसी है। इसके लिए चैनल की ओर से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर काम करने के इच्छुक आवेदक अपना रिज्यूमे abhisht.mukund@indiaaheadnews.com पर भेज सकते हैं।

न्यूज चैनल में कई पदों पर वैकेंसी, करें आवेदन

आम चुनाव के पहले एक नया न्यूज़ चैनल खुलने वाला है। ऐसे में इस चैनल में काम करने के लिए पत्रकारों के पास सुनहरा मौका है। चैनल को यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, जम्मू कश्मीर, दिल्ली और उत्तराखण्ड में एंकर, रिपोर्टर, कैमरामैन, विडियो एडिटर की तलाश है। इसके लिए फ्रेशर और अनुभवी दोनों आवेदन कर सकते है। अगर आप भी इस चैनल में नौकरी करना चाहते हैं तो जल्दी आवेदन करें। बताया जाता है कि यह पहला ऐसा चैनल होगा, जिसका फोकस पूर्वांचल पर होगा।  इच्छुक आवेदक वॉट्सऐप नंबर 9670850598 पर संपर्क कर सकते हैं और अपना रिज्यूमे hr.indialive247@gmail.com पर भेज सकते हैं। बताया जाता है कि चयनित आवेदकों को अनुभव और काम करने के तरीके के आधार पर सैलरी दी जाएगी।

कपिल सिब्बल का न्यूज चैनल जल्द, बरखा और करण संभालेंगे कमान

नए साल पर मीडिया इंडस्ट्री में काफी हलचल देखने को मिल रही है। नए साल की शुरुआत के साथ ही कई पत्रकारों ने अपना ‘ठिकाना’ बदल लिया है तो कुछ बदलने की तैयारी में हैं। इसके साथ ही नए साल पर कुछ नए चैनल जैसे- रिपब्लिक भारत, टीवी9, सूर्या समाचार भी शुरू होने जा रहे हैं। हाल ही में नेटवर्क18 ने भी फर्स्टपोस्ट के नाम से अपना अखबार शुरू करने की घोषणा की है। इन सारी कवायद के बाीच मार्केट में जल्द ही एक और नया न्यूज चैनल दस्तक देने जा रहा है। ‘हार्वेस्ट टीवी’ (Harvest TV) के नाम से शुरू होने जा रहा यह अंग्रेजी न्यूज चैनल होगा। बताया जाता है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल इस चैनल के प्रमोटर्स में शामिल हैं और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर इस चैनल को ऑन एयर करने की तैयारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस चैनल का स्वामित्व ‘वीकोम मीडिया’ (Veecon Media) के पास है, जिसके पास पहले से ही हिंदी, अंग्रेजी और अन्य क्षेत्रीय भाषा के चैनलों के लाइसेंस हैं। अंग्रेजी न्यूज चैनल के बाद हिंदी में भी न्यूज चैनल शुरू किया जाएगा। चैनल की कंसल्टेंट वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त हैं। वह और वरिष्ठ पत्रकार करण थापर एंकरिंग की कमान संभालेंगे। खबर के मुताबिक, ‘इंडिया टुडे’ की पूर्व पत्रकार सीमी पाशा और ‘टाइम्स नाउ’ के पूर्व पत्रकार विनीत मल्होत्रा के भी चैनल के साथ जुड़ने की उम्मीद है।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चैनल की लॉन्चिंग की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। अभी चैनल को लिए प्रोमो शूट किए जा रहे हैं और लॉन्चिंग से पहले इन्हें ऑन एयर किया जाएगा।

नए चैनल की लॉन्चिंग से पहले अरनब गोस्वामी की टीम में हुए ये बदलाव

‘रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क’ से बड़ी खबर है। दरअसल, नए हिंदी चैनल रिपब्लिक भारत की लॉन्चिंग से पहले नेटवर्क ने अपनी टीम का विस्तार करते हुए शीर्ष पदों पर कुछ बदलाव किए हैं। इसके तहत डॉ.भास्कर दास को ग्रुप का प्रेजिडेंट नियुक्त किया गया है, वहीं विकास खनचंदानी के कद में बढ़ोतरी कर उन्हें ग्रुप सीईओ की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। नई भूमिका में खनचंदानी अब नेटवर्क के तीनों ब्रैंड्स-(रिपब्लिक टीवी,रिपब्लिक वर्ल्ड डिजिटल और रिपब्लिक भारत की पूरी कमान संभालेंगे। ‘रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क’ से जुड़े डॉ.भास्कर दास विभिन्न मीडिया संस्थानों में बड़े पदों पर काम कर चुके हैं। वह ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ग्रुप में प्रेजिटेंड के साथ-साथ ‘जी मीडिया नेटवर्क’ में ग्रुप सीईओ रहने के साथ ही ‘दैनिक भास्कर’ ग्रुप में एग्जिक्यूटिव प्रेजिडेंट के तौर पर भी अपनी जिम्मेदारी निभा चुके हैं।इस बारे में रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के मैनेजिंग डाइरेक्टर और एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी का कहना है, ‘विकास ने चैनल की शुरुआत से लेकर अब तक इसका नेतृत्व किया है। अब चूंकि हम न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत लॉन्च करने जा रहे हैं तो मैं इस बात को लेकर बहुत उत्साहित हूं कि वह और भास्कर दास मिलकर नेटवर्क को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे।’ वहीं, विकास खनचंदानी का कहना है, ‘नेटवर्क से डॉ. दास के जुड़ने को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं। डॉ. दास का नाम देश के जाने-माने मीडिया प्रफेशनल्स में शुमार है और हमारे नेटवर्क को उनके ज्ञान और अनुभव का काफी फायदा मिलेगा। इससे पहले हर्ष भंडारी को रिपब्लिक भारत का एग्जिक्यूटिव वाइस प्रेजिंडेट बनाया जा चुका है। अपनी मैनेजमेंट टीम में मौजूदा विस्तार के साथ हम नेटवर्क के बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए तैयार हैं। हम टेक्नोलॉजी और मीडिया दोनों के साथ मिलकर काम करेंगे और आने वाले भविष्य में रिपब्लिक ब्रैंड को ग्लोबल स्तर तक ले जाएंगे।’

समाचार4मीडिया से साभार 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)