27 जुलाई को सचेतन रहने के गुर सिखाएगी बीइंग माइंडफुल

बीईंग माइंडफुल संस्था का आयोजन 
27 जुलाई को सचेतन रहने के गुर सिखाएगी बीइंग माइंडफुल
समाज में सचेतन एवं प्रसन्नता से भरी जिंदगी के विचार को प्रसारित करने वाली संस्था बीईंग माइंडफुल ‘अभी और यहीं’ द्वारा कार्यक्रम का आयोजन भोपाल के एस.वी. पॉलिटेक्निक कॉलेज में 27 जुलाई, दिन शनिवार को दोपहर 2 बजे से किया जाना है। इस कार्यक्रम में बीईंग माइंडफुल की संपादक ऋतु शर्मा संयोजन कर रही हैं।
सचेतन होने का अर्थ है अपने आस-पास के वातावरण को लेकर जागृत होना। न ही आवश्यकता से अधिक और न ही जरुरत से कम बल्कि वर्तमान में रहते हुए वर्तमान को उसके पूर्ण स्वरुप में समझने एवं अपनी गतिविधियों को नियंत्रित करने की कला ही सचेतन होना है। सचेतन होना वर्तमान की कई गंभीर समस्याओं का एकमात्र एवं सरल उपाय है। बीईंग माइंडफुल की संस्थापक एवं संपादिका ऋतु शर्मा इस कार्यक्रम के दौरान सचेतन अवस्था में आने के लिए आवश्यक सामान्य तकनीक बतायेंगी, इसके लिए किसी पूर्व तैयारी की आवश्यकता नहीं है। इस कार्यक्रम में अवसाद नियंत्रण, आंतरिक शांति, नॉन जजमेंटल अवेयरनेस जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी।
एस.वी. पॉलिटेक्निक कॉलेज, भोपाल के इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में स्पंदन एवं बी.एम.एल.एफ., भोपाल सहयोगी की भूमिका में हैं।
कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संपर्क कर सकते हैं –
ऋतु शर्मा 
9522560786, 9131371120

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)