Monday , 29 November 2021
समाचार

एक राष्ट्र एक चुनाव पर राजनैतिक दलों में सहमति बने

Spread the love

img_20161127_183814नई दिल्ली । त्रिमूर्ति भवन स्थित नेहरू म्यूजियम एण्ड लाइब्रेरी मे इंडिया फाउंडेशन द्वारा “वन नेशन वन इलेक्शन” बिषय पर सेमिनार आयोजित कराई गई ।सेमिनार मे राजनीति, मीडिया जगत  तथा न्यायपालिका के कई बड़े चेहर उपस्थित रहे।कार्यक्रम का उद्देश्य एक राष्ट्र एक जनादेश पर आम राय बनाना था।गौरतलब है की यह मुद्दा पिछली सरकारो मे भी उठता रहा है,लेकिन प्रधानमंत्री मोदी द्वारा यह मुद्दा उठाये जाने से सम्भावनाये नजर आने लगी है।
सेमिनार के पहले सत्र मे वक्ता के रूप मे कानून मंत्री रविशंकरप्रसाद,रेलमंत्री सुरेश प्रभु व पूर्व सूचना आयुक्त एस.वाई कुरैशी रहे। रेल मंत्री ने कहा की सभी राजनैतिक दलो को इस पर सहमति बनानी चाहिए ।
दूसरे सत्र मे भाजपा के जनरल सेक्रेटरी भूपेंद्र यादव,बीजद से लोकसभा सासदं भृतहरी महताब, प्रसार भारती के चैयरमेन सूर्यप्रकाश तथा वरिष्ठ पत्रकार प्रभु चावला मुख्य वक्ता रहे।सभी अतिथियो ने पक्ष मे विचार रखे।बीजद सासंद महताब ने कहा की ‘प्रधानमंत्री दूरदर्शी है,उन्होंने इस विषय को उठाया है तो यह फलीभूत  भी होगा।कार्यक्रम के संचालक शक्ति सिन्हा ने व्यंग्य करते हुए कहा की विपक्ष ने संसद के साथ-साथ सेमिनार से भी वाकआउट कर दिया है।
सेमिनार का तृतीय सत्र प्रश्नोत्तर का था ।जिसमे पी.एस नरसिम्हा (एडीशनल सालिटर जनरल गवर्नमेंट आफ इंडिया),जेनयू के प्रोफेसर पी पुनेठा ,नेहरू मेमोरियल म्यूजियम के डायरेक्टर शक्ति सिन्हा थे।
सेमिनार मे पत्रकारिता व विधि क्षेत्र के विद्यार्थी भी बडी संख्या मे उपस्थित थे।

दीक्षांत सूर्यवंशी की रपट    

2 comments

  1. Good सजैशन
    The

  2. एक्सीलेंट reporting

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)