Friday , 28 January 2022
समाचार

दिल्ली बीजेपी प्रदेश कमान से मनोज तिवारी की “छुट्टी”, आदेश गुप्ता बने बीजेपी “अध्यक्ष”…

Spread the love

                            आदेश गुप्ता दिल्ली की जमीनी राजनीति से जुड़े हुए नेता के तौर पर जाने जाते हैं, आदेश गुप्ता के पास पार्षद और नॉर्थ दिल्ली के मेयर का अनुभव है यानी दिल्ली की सियासत में उनका अनुभव काफी जमीनी हकीकत से वाक़िफ है।

हालांकि आदेश गुप्ता मनोज तिवारी की तरह चर्चित चेहरा नहीं हैं।

आदेश गुप्ता NDMC स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य भी रहे हैं। दिल्ली बीजेपी में काफी लंबे समय बाद बदलाव किया गया है,  मनोज तिवारी को 2016 में बीजेपी की कमान सौंपी गई थी, 2017  में बीजेपी ने मनोज तिवारी के नेतृत्व में एमसीडी चुनाव जीता था. हालांकि, इसी साल फरवरी में हुए दिल्ली विधानसभा चुनाव में पार्टी को बुरी हार का सामना करना पड़ा।

लोकसभा सांसद और कलाकार के रूप में मनोज तिवारी काफी चर्चित चेहरा हैं,  लेकिन तिवारी की जगह लेने वाले आदेश गुप्ता दिल्ली की राजनीतिक चेहरों में शुमार नहीं किए जाते हैं,  लेकिन तमाम बड़े नामों को पीछे छोड़ते हुए आदेश गुप्ता को पार्टी ने दिल्ली की कमान सौंप दी है।

अब तक सफ़र अर्श से फर्श का….

देश गुप्ता मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, कॉलेज की पढ़ाई पूरी करने के बाद वो दिल्ली आ गए थे, यहां उन्होंने शुरुआती दिनों में ट्यूटशन पढ़ाकर अपना गुजारा किया साथ ही कारोबार भी शुरू कर दिया फिर राजनीतिक में उनकी दिलचस्पी भी जारी रही और वो बीजेपी युवा मोर्चा में भी सक्रिय रहे, इसके साथ ही उन्होंने कॉन्ट्रैक्टर के रूप में काम शुरू कर दिया जिसमें उन्हें काफी तरक्की मिली. 2017 में आदेश गुप्ता को एमसीडी चुनाव में टिकट मिला और उन्होंने जीत दर्ज की।
इसके बाद उन्हें नॉर्थ दिल्ली का मेयर बनाया गया, अब आदेश गुप्ता के कंधों पर दिल्ली संगठन की जिम्मेदारी दी गई है।
……

About Anshuman Shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)