Friday , 10 July 2020
समाचार

”नक्सली गतिविधियों से लड़ने के लिए मुरादाबाद में महिला पीएसी को मिला प्रशिक्षण”

Spread the love

”नक्सली गतिविधियों से लड़ने के लिए मुरादाबाद में महिला पीएसी को मिला प्रशिक्षण”

स्पन्दन  फीचर्स ; उत्तर प्रदेश :    नक्सलवाद के खतरे से निपटने के लिए, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (PAC) की कुल 190 महिला कर्मियों, जो कि उत्तर प्रदेश की एक सशस्त्र पुलिस डिवीजन हैं, के दौरान नक्सलियों को पकड़ने के लिए विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होगा।
यही नहीं, इन महिला सैनिकों के लिए उनकी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए और नक्सलियों से लड़ने के लिए ही नहीं बल्कि कोरोनावायरस के लिए भी विशेष योग सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। इन परीक्षण के समय में खुद को फिट रखने के लिए उन्हें प्रत्येक दिन “काड़ा” का ग्लास भी दिया जाता है।

पीएससी कमांडेंट अशोक कुमार ने कहा, “हम इन महिलाओं को ठोस प्रशिक्षण देने के संबंध में जानकारी नहीं दे सकते हैं। इन नक्सलियों से आसानी से बच नहीं पाएंगे।”
व्यावहारिक प्रशिक्षण के लिए, महिला कर्मियों के लिए एक बंगला दृश्य बनाया गया है और उनकी वर्दी के लिए पत्तों को भी आज़माया गया है।

''नक्सली गतिविधियों से लड़ने के लिए मुरादाबाद में महिला पीएसी को मिला प्रशिक्षण'' स्पन्दन  फीचर्स ; उत्तर प्रदेश :    नक्सलवाद के खतरे से निपटने के लिए, प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (PAC) की कुल 190 महिला कर्मियों, जो कि उत्तर प्रदेश की एक सशस्त्र पुलिस डिवीजन हैं, के दौरान नक्सलियों को पकड़ने के लिए विशेष प्रशिक्षण प्राप्त होगा। यही नहीं, इन महिला सैनिकों के लिए उनकी प्रतिरक्षा बढ़ाने के लिए और नक्सलियों से लड़ने के लिए ही नहीं बल्कि कोरोनावायरस के लिए भी विशेष योग सत्र आयोजित किए जा रहे हैं। इन परीक्षण के समय में खुद को फिट रखने के…

Review Overview

0

User Rating: Be the first one !
0

About Anshuman Shukla

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)